Vivo में App hide कैसे करे | How to hide apps in Vivo Mobile in Hindi?

(vivo me app hide kaise kare hindi) विवो के मोबाइल में apps कैसे छुपाए (vivo ke phone me app hide kaise kare) vivo mobile me app hide kaise kare

Apps hide In Vivo Mobile -नमस्कार दोस्तों, अगर आप गूगल में यह ढूंढ रहे थे कि Vivo phone में App hide कैसे करे तो आप सही जगह पहुंच गए। क्योंकि hindi tech blog का हमारा यह पोस्ट इसी संबंध में लिखा गया है। आर्टिकल को नीचे तक पूरा पढ़ें जिसके बाद आप भी अपना वीवो फोन में एप्लीकेशन hide कर पाएंगे।

अगर आपके फोन का इस्तेमाल आपके अलावा अन्य लोग भी करते हैं और आप चाहते हैं कि अपने विवो मोबाइल में ऐप्स को हाइड करें तो आप ऐसा कर सकते हैं बिना किसी थर्ड पार्टी एप्लीकेशन के। आजकल हर कोई google pay, phonepe और paytm जैसे पेमेंट ऐप का इस्तेमाल तो करता ही है ऐसे में पैसों संबंधी डर बना रहता है तो आप इन एप्स को hide करके अपनी चिंता दूर कर सकते हैं।

इन एप्स के अलावा आप किसी भी ऐप या गेम को hide या छिपा सकते हैं, कैसे? चलिए ज्यादा देरी ना करते हुए जान लेते हैं vivo mobile me app hide कैसे करते हैं।

Vivo Mobile में App hide कैसे करे

vivo me app hide kaise kare hinditechnical
vivo me app hide kaise kare hinditechnical

आपके vivo phone में कंपनी द्वारा apps hide करने का ऑप्शन दिया जाता है लेकिन कई बार हमें पता नहीं होता। इसीलिए हमारी टीम द्वारा आसान स्टेप्स में पिक्चर्स के माध्यम से समझाया है कि vivo ke phone me app hide kaise kare . तो दोस्तों अगर आप का फोन नया है या पुराना है निर्देश का पालन करके अपने विवो मोबाइल में app छिपा सकते हैं।

Solution- vivo me app hide kaise kare

अपने वीवो फोन में ऐप हाइड करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें।

Step 1– फोन की settings में जाएं।

Step 2– सेटिंग्स के अंदर Face and password ऑप्शन के अंदर जाएं।

Step 3-अब आपको privacy and app encryption settings पर क्लिक करना है।

vivo app hide
vivo app hide

Step 4Hide App ऑप्शन में क्लिक करें।

vivo app hide option
vivo app hide option

Step 5– आप उन सभी apps को चुने जिन्हें आप को हाइड करना है और settings से back चले जाना है।

select apps in vivo phone
select apps in vivo phone

इतना करते ही आपके select किये हुए vivo phone में ऐप हाइड हो जाएंगे। और कोई भी vivo mobile me app hide करने के बाद उन्हें देख नहीं पायेगा आप की परमिशन के बिना। हमने आपको बता तो दिया कि vivo mobile में app hide कैसे करें, लेकिन अब यदि आपको hide किए हुए ऐप का इस्तेमाल करना है तो उसे आपको पहले unhide करना होगा।

चलिए बताते हैं कि vivo में hide app को unhide कैसे करें।

vivo phone में hide app कैसे देखे?

vivo mobile में hide app को unhide करने के लिए अपने मोबाइल की स्क्रीन में दो उंगलियां रख के ऊपर की तरफ स्वाइप (two finger swipe up) करे और इतना करते ही आपके सामने हाइड किए हुए ऐप दिखने लगेंगे।

2 finger swipe up
2 finger swipe up

यदि आपने कोई पासवर्ड लगाया है तो उस पासवर्ड को डालकर अब आप उन ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

तो दोस्तों आशा करते हैं आप अच्छी तरह से समझ गए होंगे की vivo mobile me app hide kaise kare साथ ही हमने आपको vivo phone me hide apps को unhide कैसे कर सकते हैं यह भी बताया है।

यह भी पढ़ें:

अगर आपका कोई सुझाव है तो नीचे कमेंट करें और अगर आपको यह पोस्ट अच्छा लगा तो इसे अन्य के साथ शेयर करें जिससे कि आपके रिश्तेदार और अपने मित्रों में भी जागरूकता बनी रहे साथ ही सबको लाभ होगा भी होगा। धन्यवाद

Satyam Panda

मैं इस वेबसाइट का Founder और Chief Editor हूं। Education की बात करें तो मैं इंजीनियरिंग ग्रेजुएट हूं और बतौर इंजीनियर कार्यरत हूँ। साथ ही पार्ट टाइम मुझे ब्लॉग लिखना और टेक्नोलॉजी के साथ अपडेट रहना पसंद है जिसे में इस ब्लॉग (Hinditechnical.in) के माध्यम से आपके साथ साझा करता हूँ।

Leave a Reply