किसी का WhatsApp Status कैसे डाउनलोड करें | Save WhatsApp Status

आपको किसी का व्हाट्सएप स्टेटस पसंद आया है और आप उस WhatsApp Status को डाउनलोड करना चाहते हैं लेकिन नहीं जानते हैं कि कैसे किसी का WhatsApp Status कैसे डाउनलोड करें तो दोस्तों, हम आपको बताएंगे कि आप बड़ी आसानी से किसी का भी WhatsApp Status कैसे Save करें.

हम आपको इस पोस्ट में दो तरीके बताएंगे जिनकी मदद से आप अपने किसी भी whatsapp status save कर सकते हैं. इन 2 तरीकों में से 1 तरीके में आपको किसी भी whatsapp status डाउनलोड करने वाला app की जरूरत नहीं पड़ेगी. और दूसरे तरीके में एक ऐसे status downloader app के बारे में बताऊंगा जिसमें आप बड़े आराम से किसी के व्हाट्सएप स्टेटस को गैलरी में save कर सकते हैं.

किसी का भी WhatsApp Status कैसे download/save करें

kisi ka status kaise download karen
kisi ka status kaise download karen

Method 1- पहले तरीके में हम आपको बताएंगे कि आप कैसे अपने फाइल मैनेजर के अंदर ही व्हाट्सएप स्टेटस को ढूंढ कर उसे आसानी से अपनी मोबाइल गैलरी में सेव कर सकते हैं. इसमें आपको किसी भी अन्य ऐप को डाउनलोड करने की जरूरत नहीं होगी. यह तरीका बेहद ही आसान है जिसमें आप अपने फ्रेंड या kisi ka status kaise download karen सीख सकते हैं.

बिना किसी ऐप के व्हाट्सएप स्टेटस कैसे सेव करें | Save WhatsApp Status without App

जब कभी भी हम किसी का स्टेटस देखते हैं तो वह आपके फोन मेमोरी में सेव हो जाता है और वह 24 घंटे के लिए सेव रहता है. लेकिन अब बात आती है उसको कैसे ढूंढे और अपने गैलरी में कैसे डाउनलोड करें.

Time needed: 2 minutes.

नीचे दिए स्टेप्स फॉलो करें और आसानी से किसी का भी व्हाट्सएप वीडियो स्टेटस सेव करें.

  1. स्टेटस देखें.

    जैसे आप रोज स्टेटस देखते हैं सामान्य तरीके से जिसका स्टेटस डाउनलोड करना है उसे व्हाट्सएप में देखें.

  2. फाइल मैनेजर ओपन करें.

    फाइल मैनेजर खोलें और उसमें “WhatsApp” folder को ढूंढें और ओपन करें.
    open whatsapp folder whatsapp status kaise download kare

  3. “WhatsApp>Media”

    अब “WhatsApp” के अंदर “Media” folder के अंदर जाएं.
    open media whatsapp status kaise download karen

  4. “WhatsApp>Media>.statuses”

    इसके बाद “.statuses” folder के अंदर जाएं. (अगर आपको या folder नजर ना आए तो ऊपर फाइल मैनेजर सेटिंग्स में hidden folders show ऑप्शन में tick करें)
    open statuses whatsapp status kaise download karen

  5. Select & copy Video/Photo Status.

    यहां आपको सारे व्हाट्सएप स्टेटस फाइल मिल जाएंगे जो आपने अपने व्हाट्सएप ऐप में देखी होंगी. अब जो भी स्टेटस को सेव करना है उसे सेलेक्ट करें और कॉपी करें.

  6. Paste WhatsApp Status

    कॉपी किया हुआ स्टेटस को फाइल मैनेजर के किसी भी फोल्डर पेस्ट कर दें. वह वीडियो फोटो स्टेटस आपको आपकी गैलरी में दिखने लगेगा.

इस तरीके से आप बड़ी आसानी से बिना बताए kisi ka status kaise download karen और उसे अपने स्टेटस पर भी लगा सकते हैं, या फिर वह video status किसी को भेजना हो तो वह भी कर सकते हैं, तो चलिए अब दूसरे तरीके की ओर बढ़ते हैं.

यह भी पढ़ें:

Method 2- दोस्तों अगर आपको अपने मोबाइल में .statuses फोल्डर नजर नहीं आ रहा है या फिर आपके लिए method 1 काम नहीं कर रहा है तो हमने दूसरा तरीका भी दिया है जिसमें आप ऐप की मदद से व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड कर सकते हैं. वह तरीका बेहद ही आसान है इसमें आपको व्हाट्सएप स्टेटस save button देखने को मिलेगा जिससे आप डायरेक्ट status डाउनलोड कर पाएंगे.

WhasApp Status डाउनलोड करने वाला App | Best App to Download WhatsApp Status Video

इसके लिए आपको एक ऐप की मदद पड़ेगी जिसका नाम है “Status Saver”. इसे अब तक 50 लाख से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं क्योंकि यह बहुत अच्छे तरीके से काम करता है और किसी का भी व्हाट्सएप स्टेटस वीडियो डाउनलोड कर देता है.

इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल कैसे करना है चलिए जान लेते हैं.

  • सबसे पहले whatsapp status saver application गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें- Status Saver Download

status saver for whatsapp video status

  • ऐप ओपन करें और वह कुछ एप्स की परमिशन मांगेगा जैसे की फाइल मैनेजर, गैलरी आदि बस allow करें.
  • अब आपको इस ऐप के अंदर आपके व्हाट्सएप के सारे स्टेटस नजर आने लगेंगे.

whatsapp status saver app

  • बस आपको उन स्टेटस में क्लिक करना है जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं.
  • और डाउनलोड बटन पर क्लिक करें.
  • वह व्हाट्सएप वीडियो स्टेटस गैलरी में सेव हो जाएगा.

दोस्तों यह अब और भी आसान तरीका हमने आपको बताया है और आशा करते हैं आप आपका जो सवाल था कि kisi ka status kaise download karen वह अब सवाल नहीं रहा होगा. हमारे इन तरीकों का उपयोग करके आपने अपने दोस्त का व्हाट्सएप वीडियो स्टेटस सेव कर लिया होगा. अगर हां तो यह पोस्ट अपने दोस्तों के साथ भी साझा करें.

Conclusion:

हमने आपको 2 तरीके बताएं 1 तरीके में ऐप की मदद लेनी पड़ेगी और दूसरे तरीके में आपको कोई भी थर्ड पार्टी एप्लीकेशन को डाउनलोड करने की जरूरत नहीं है. आप सीधे ही अपने फाइल मैनेजर से व्हाट्सएप स्टेटस कॉपी करके गैलरी में सेव कर सकते हैं. अब जो आपको तय करना है कि आपको कौन सा तरीका पसंद है.

अगर आपसे कोई पूछे कि कैसे एक्स्ट्रा एप्लीकेशन को इंस्टॉल किए बिना WhatsApp Status कैसे डाउनलोड करें तो आप method 1 का उपयोग कर वह काम बड़ी आसानी से कर सकते हैं. हमने आपको एक एप्लीकेशन इसीलिए बताएं ताकि आपको किसी तरह का कन्फ्यूजन ना हो और आपको आसानी से आपकी समस्या का समाधान मिल सके.

यह भी पढ़ें:

Whatsapp video Status डाउनलोड संबंधी FAQs’

स्टेटस डाउनलोड करने के लिए best app कौन सा डाउनलोड करें?

Status Saver जो प्ले स्टोर में उपलब्ध है हमारी राय में वह बेस्ट व्हाट्सएप स्टेटस सेवर है.

क्या बिना किसी ऐप के व्हाट्सएप स्टेटस डाउनलोड कर सकते हैं?

जी हां फाइल मैनेजर में उपलब्ध .statuses folder के अंदर आपके सभी देखे हुए स्टेटस 24 घंटे के लिए मौजूद रहते हैं आप वहां से उन स्टेटस को कॉपी कर सकते हैं.

अगर आपको इस लेख में कोई कमी या सुझाव नजर आता है तो हमें बताएं. साथ ही यदि आपके पास कोई अन्य तरीका है जिससे किसी का WhatsApp Status कैसे डाउनलोड करें के बारे में पता चले, तो नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें या फिर हमें हमारे कांटेक्ट पेज के माध्यम से संपर्क करें. ताकि हम और लोगों तक उसे पहुंचा सके. धन्यवाद

Satyam Panda

मैं इस वेबसाइट का Founder और Chief Editor हूं। Education की बात करें तो मैं इंजीनियरिंग ग्रेजुएट हूं और बतौर इंजीनियर कार्यरत हूँ। साथ ही पार्ट टाइम मुझे ब्लॉग लिखना और टेक्नोलॉजी के साथ अपडेट रहना पसंद है जिसे में इस ब्लॉग (Hinditechnical.in) के माध्यम से आपके साथ साझा करता हूँ।

Leave a Reply